Thursday, July 28, 2022

क्या करूँगा मैं तुम्हारी,इन शुभकामनाओं का


मूल्य जब शून्य है, मेरी , अंतःभावनाओं का
क्या करूँगा मैं तुम्हारी,इन शुभकामनाओं का
दिन पर दिन व्यतीत हुए, वर्षों का समय गया
मन से लेश मात्र भी, वितृष्णा का भाव न गया
स्वार्थ की शर्करा से,क्यों भोग लगाना भावों का
क्या करूँगा मैं, तुम्हारी इन शुभकामनाओं का
आधे अधूरे स्वप्न मेरे, जब रक्तरंजित से पड़े रहे
तुम अपने ही गर्वानुभाव में,सीना तान खड़े रहे
व्यथा कहां सुनी तुमने,न उपचार हुआ घावों का
क्या करूँगा मैं तुम्हारी, इन शुभकामनाओं का
अब न बाकी स्नेह है मन में, न कोई अभिलाषा
स्वार्थ ने सारी बदल दी है, रिश्तों की परिभाषा
हल्का रह गया मोल,फ़राज़ अंतःभावनाओं का
क्या करूँगा मैं तुम्हारी,इन शुभकामनाओं का
©®राहुल फ़राज़
DT:२४/०७/२०२२

6 comments:

  1. सच रिश्तों में जब स्वार्थ गहरी पैठ बन जाय फिर शुभकामनाओं के लिए कोई स्थान शेष कहाँ रह जाता है?
    बहुत सुन्दर

    ReplyDelete
    Replies
    1. धन्‍यवाद आभार , सराहना से बल मिलता है

      Delete
  2. बहुत सुंदर रचना । कविता पाठ भी बहुत सुंदर ।

    ReplyDelete
  3. आभार । लिंक साझा करनें के लियेे, मन:पूर्वक धन्‍यवाद

    ReplyDelete

प्यार वफ़ा इश्क की बातें, तुम करोगे ?प्यार वफ़ा इश्क की बातें, तुम करोगे ?

प्यार वफ़ा इश्क की बातें, तुम करोगे ? इमानो दिल,नज़ीर की बातें तुम करोगे ? तुम, जिसे समझती नही, दिल की जुबां मेरी आँखों मे आँखें डाल,बातें तुम...